EXPOSE खबर कुछ हट कर न्यूज़ अपडेट परेशानी मौसम राजस्थान स्वास्थ्य हर खबर 

राजस्थान में शीत लहर का प्रकोप जारी

राजस्थान में शीतलहर का दौर जारी है और कड़ाके की सर्दी के चलते कई जगह स्कूलों में छुट्‌टी घोषित कर दी गई है. राजधानी जयपुर समेत कई शहरों में स्कूलों का समय बदला गया है. बता दें कि प्रदेश में शीतलहर चलने से सर्दी का कहर जारी है और अधिकांश इलाकों में सुबह घना कोहरा भी छाया रहता है. राजधानी जयपुर में रविवार को जहां तापमान 8.9 डिग्री दर्ज किया गया वहीं माउंट आबू में 3.0 डिग्री पारा रिकॉर्ड किया गया. यहीं नहीं प्रदेश के 6 शहरों का तापमान 5 डिग्री के नीचे रिकॉर्ड किया गया है. हनुमानगढ़ जिले में जिला कलेक्टर ने सभी निजी और सरकारी मिडिल स्कूलों में छोटे बच्चे जो कक्षा 5वी तक के है उन सभी बच्चो की 12 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया गया है ।
वही राजधानी जयपुर में भी 14 तारीख तक छोटे बच्चो जो कि नर्सरी से 5वी तक के है उनको भी अवकाश दे दिया गया है ।
जयपुर कलेक्टर के आदेश जारी होने के बाद में ये निजी और सरकारी दोनों ही स्कूलों पर भी लागू होगा. वहीं कुछ जिलों में जैसे हनुमानगढ़ और कुछ और भी अन्य शीत लहर से प्रभावित जिलो में भी 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए समय सुबह बदल कर 10:30 से 3:30 बजे तक का किया गया है. हनुमानगढ़ जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन की ओर से इस आदेश को लेकर कहा गया है कि जो स्कूल इसकी पालना नहीं करेंगे उनकी संस्था की मान्यता रदद् करने की कार्रवाई की जाए ।
जयपुर में भी ठंड और कोहरे शीत लहर के चलते कलेक्टर जगरूप सिंह ने सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के खुलने का समय बढ़ा दिया है. हालांकि सोमवार को अधिकांश स्कूल तय समय पर ही खुले लेकिन मंगलवार से सभी स्कूलों के समय में बढ़ोतरी और 5वी तक के बच्चों की छुट्टियों के घोषित हो जाने की स्कूलों की तरफ से भी पूरी पूरी उम्मीद है।।
Expose4india news desk rajasthan

Related posts

Leave a Comment

error: Content is Protected by expose4india.in