Expose Tv अन्य समाचार खबर कुछ हट कर दुर्घटना न्यूज़ अपडेट परेशानी राजस्थान राजस्थान स्वास्थ्य 

मकर सक्रांति /पतंगबाजी के दौरान लगभग 200 से ज्यादा लोग घायल, लगभग 50 से ज्यादा हुए गंभीर घायल बहुत ज्यादा गम्भीर हालात वालो को किया अस्पताल में भर्ती

एसएमएस अस्पताल में घायलों के आने का सिलसिला दिनभर जारी रहा

www.expose4india.in
पिछले लगभग 48 घंटे में पतंगबाजी में घायल हुए एक बालक समेत तीन लोगों की मौत
www.expose4india.in
Jan 14, 2019, 02:45AM IST
जयपुर. शहर में सोमवार को पतंगबाजी के दौरान लगभग 200 से ज्यादा लोग घायल भी हुए है। इसके चलते दिनभर एमएसएस अस्पताल और अन्य हॉस्पिटलों में घायलों का आना जाना चलता रहा। प्रदेश के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल के प्रबंधन के अनुसार सोमवार को लगभग 200 से भी अधिक लोग घायल होकर अस्पताल पहुंचे। जिनमें लगभग 30 से ज्यादा गंभीर घायलों को भर्ती कर लिया गया। बाकी लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्‌टी दे दी गई।

www.expose4india.in

कोई छत से गिरा तो कोई मांझे में उलझकर कटा, कई घरों में त्यौहार पर मना मातम
जानकारी के अनुसार घायलों में पतंगबाजी से घायल हुए लोगों की संख्या लगभग 70 से भी अधिक है। इनमें हाथ और अंगुलियां में गहरी चोट आने से लगभग 10 से अधिक लोग तथा चेहरे, नाक व गले में मांझे से गंभीर घाव लगने से घायल लोगों की संख्या लगभग 20 से ज्यादा बताई जा रही है। पतंगबाजी के दौरान शहर में छत से गिरने से लगभग 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए। वहीं, लगभग चार से आठ अन्य घायल है।
www.expose4india.in
शहर के एसएमएस अस्पताल और अन्य हॉस्पिटलों में सोमवार को सीनियर डॉक्टरों की देखरेख में विशेष इंतजाम किए गए थे, ताकि घायलों को तत्काल उपचार किया जा सके। इससे पहले जयपुर में रविवार को भांकरोटा इलाके में बिंदायका में रहने वाले और मूल रुप से मध्यप्रदेश निवासी 15 वर्षीय सूरज की छत से गिरने से मौत हो गई।
www.expose4india.in
पतंग उड़ाते वक्त पैर फिसलने से वह नीचे आ गिरा। उसने एसएमएस अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इसी तरह, महेश नगर इलाके में उत्तरप्रदेश निवासी 28 वर्षीय विकास की रविवार दोपहर को चाइनीज मांझे से उलझने पर मौत हो गई। वह रविवार दोपहर दो बजे बाइक से कल्याण फाटक की तरफ जा रहा था।
www.expose4india.in
तभी चाइनीज मांझे में उलझने से बाइक अनियंत्रित होकर बिजली पोल से टकरा गई। इससे उसकी मौत हो गई। वहीं, रविवार को विद्याधर नगर के सेक्टर 1 में पार्क में खेल रहे 6 वर्षीय खुश अग्रवाल की मांझे से गला कटने पर मौत हो गई। वह वीरेंद्र अग्रवाल का बेटा था। इससे घर में मातम छा गया।
www.expose4india.in
वहीं, खोनागोरियान इलाके में पतंग लूटते वक्त गोनेर रोड लूनियावास निवासी 16 वर्षीय मुबारिक खां एक सूखे कुएं में गिर गया। वह गंभीर घायल है। उसका एसएमएस अस्पताल में उपचार चल रहा है। इसी तरह, कई अन्य गंभीर घायलों का उपचार भी शहर के निजी और सरकारी अस्पतालों में जारी है।
इस बार भी मकर संक्रांति के अवसर पर प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी चाइनीस मांझा बाजारों तक पहुँच भी और पाबंदी के बाद भी बिका भी बहुत तभी तो ज्यादातर घटनाओ में चाइनीस माँजे का जिक्र सामने आया है अगर समय रहते जिला प्रशासन पूरी सख्ती के साथ बाज़ार में चाइनीस माँजे को जप्त कर बिकने से रोक लगाने में कामयाब हो जाता तो आज होने वाले घायलों की संख्या के आंकड़ों में काफी कमी देखी जा सकती थी ।।
न्यूज़ डेस्क
www.expose4india.in

Related posts

Leave a Comment

error: Content is Protected by expose4india.in